व्यापार

Stocks Rating : पेटीएम, अंबुजा सीमेंट्स सहित इन सभी स्टॉक्स पर जानिए ब्रोकरेज फर्म की रेटिंग

नई दिल्ली, 28 मार्च। Stocks Rating : आज हम स्टॉक मार्केट के ऐसे चार स्टॉक की बात करेंगे। जिस पर विश्व की जानी-मानी ब्रोकरेज हाउस ने अपनी रेटिंग दिया है। इसके अलावा ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक पर टारगेट प्राइस भी दिया है। आइए स्टॉक के बारे में जानते हैं।

पेटीएम
पहला स्टॉक नए जमाने की कंपनी पेटीएम है। इस पर मशहूर इन्वेस्टमेंट बैंकिंग कंपनी मॉर्गन स्टेनली ने समान भार वाली रेटिंग दिया हुआ है। इस स्टॉक पर मॉर्गन स्टेनली ने 695 रुपए का टार्गेट प्राइस निर्धारित किया है।

इन्वेस्टमेंट बैंक मॉर्गन स्टेनली का मानना है कि पेटीएम कंपनी को नई गाइडलाइन के वजह से रिवेन्यू जोड़ने मदद मिल सकती है। साथ ही वन97 कम्युनिकेशंस को पेटीएम पेमेंट्स बैंक को पेमेंट की जाने वाली इंटरचेंज फीस कम होने पर फायदा होता हुआ दिख सकता है।

अंबुजा सीमेंट्स पर खरीद की रेटिंग
ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने अंबुजा सीमेंट्स पर खरीदारी की रेटिंग देते हुए 490 रुपए का टार्गेट प्राइस निर्धारित किया है। ब्रोकरेज हाउस कहती है कि कंपनी नहीं वित्त वर्ष 2023 से वित्त वर्ष 2028 तक 28 प्रतिशत एबिटडा का टार्गेट रखती है। इसके अतिरिक्त कंपनी अपने कैपेसिटी को दुगना करना चाहती है. जो कि करीब 140MTPA है।

पीआई इंडस्ट्रीज
ब्रोकरेज जेएम फाइनेंशियल ने पीआई इंडस्ट्रीज पर खरीद की रेटिंग दिया है. वही स्टॉक के टार्गेट प्राइस के तौर पर 3575 रुपये दिया है। प्रेस्टिसाइड्स और एग्रो केमिकल कंपनी पीआई इंडस्ट्रीज पर ब्रोकरेज कहता है। पीआई का पाइरोक्सासल्फोन स्ट्रक्चरल ग्रोथ का बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। पाइरोक्सासल्फोन का इस्तेमाल प्रभावशीलता के कारण बढ़ रहा है। पीआई इंडस्ट्रीज पर ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि वित्त वर्ष 2023–25ई पर 17 प्रतिशत की ईपीएस सीएजीआर का संभावना जताया गया है।

इंडियन होटल्स
यूबीएस ने इंडियन होटल्स स्टॉक पर खरीद की रेटिंग देते हुए 400 रुपए का टार्गेट प्राइस निर्धारित किया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि चौथी तिमाही में भारत हॉस्पिटैलिटी सेक्टर अच्छा रहने की संभावना दिख रही है. बीता तीसरा तिमाही इन कंपनियों के लिए बढ़िया साबित होता हुआ आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button