तकनीकीराष्ट्रीय

Twitter office closed : मस्क ने बंद किए ट्विटर इंडिया के 2 दफ्तर

नई दिल्ली, 17 फरवरी। Twitter office closed : लागत में कटौती और संघर्षरत सोशल मीडिया सेवा को लाभदायक बनाने के एलन मस्क के मिशन के हिस्से के रूप में ट्विटर ने भारत में अपने तीन में से दो दफ्तरों को बंद कर दिया है। ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। सूत्रों के हवाले से ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने देश की राजधानी नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं और बेंगलुरु के दक्षिणी तकनीकी केंद्र में एक कार्यालय का संचालन जारी रखा है।

पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत यानि 200 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था।वैश्विक स्तर पर, ट्विटर ने अपने 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है।

पिछले महीने, सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर मुख्यालय के लिए किराए का भुगतान करने में विफल रहने वाले मस्क ने सिंगापुर में अपने शेष कर्मचारियों को कार्यालय ना आने और घर से काम करने के लिए कहा था क्योंकि कंपनी कथित तौर पर मासिक किराए का भुगतान करने में विफल रही थी।रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर के कर्मचारियों को ईमेल के जरिए फैसले के बारे में सूचित किया गया था, जिसमें उन्हें कैपिटाग्रीन बिल्डिंग छोड़ने और घर से काम करने का निर्देश दिया गया था।

प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन ने एक ट्वीट में कहा, “ट्विटर के कर्मचारियों को किराए का भुगतान न करने पर सिंगापुर कार्यालय (एशिया-प्रशांत मुख्यालय) से बाहर निकाल दिया गया।”अमेरिका में, ट्विटर पर मुकदमा दायर किया गया है क्योंकि यह सैन फ्रांसिस्को में अपने कार्यालय स्थान के लिए 1,36,250 डॉलर किराए का भुगतान करने में विफल रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button