अन्य ख़बरें

Revenue matters : कलेक्टर ने किया संयुक्त कलेक्टर समेत जिले के सभी राजस्व निरीक्षकों को नोटिस जारी, वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश…

बलौदाबाजार, 07 फरवरी।Revenue matters :  छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के कलेक्टर रजत बंसल ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के लिए आज राजस्व विभाग की कामकाज समीक्षा की है।उन्होनें बैठक में पूरे राजस्व अमला के कामकाज पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिले के सभी राजस्व निरीक्षक,नायब तहसीलदार, तहसीलदार,एसडीएम एवं शाखा प्रभारी डिप्टी तथा संयुक्त कलेक्टरों को एक साथ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया (Balodabajar-Bhatapara News) है।

साथ ही दो (Revenue matters) राजस्व निरीक्षक टुण्डरा में पदस्थ इस्लाम खान एवं कसडोल में पदस्थ तोषराम पटेल की एक वेतन वृध्दि असंचयी प्रभाव से रोकने के आदेश दिए है। साथ ही सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को पटवारीयों के खिलाफ मिल रही शिकायतों पर 10 दिनों के भीतर कार्रवाई कर कामकाज में सुधार लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

उन्होंने दो टूक कहा की राजस्व का मामला आम आदमी से सीधा जुड़ा हुआ होता है। इन प्रकरणों के निराकरण में किसी भी प्रकार का विलंब नही होना (Balodabajar-Bhatapara News) चाहिए। सभी प्रकरणों का निराकरण समय सीमा के भीतर ही होना चाहिए।इस दौरान उन्होंने नामांतरण, अविवादित बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती,भू-अर्जन, भू-भाटक, सीमांकन जैसे प्रकरणों का विस्तृत समीक्षा किए। उन्होंने कहा की सभी रिकार्ड को अनिवार्य रूप से दुरस्त एवं सभी प्रकरणों को शत प्रतिशत ई कोर्ट में दर्ज करने के निर्देश दिए है।

जनचैपाल में सीमाकंन एवं ऋण पुस्तिका हेतु अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त हुए (Balodabajar-Bhatapara News) है। इसके लिए सभी तहसीलदारों को निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व निरीक्षक का नियमित रूप से ड्यूटी लगाकर सीमांकन का कार्य समय सीमा के भीतर करे।साथ ही सप्ताह में एक दिन पटवारियों का नियमित बैठक कर कार्य की समीक्षा करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही सभी कार्यालयों में कामकाज सुबह 10.30 बजे ही शुरू एवं कार्यालय एवं परिसर का नियमित रूप से साफ -सफाई करनें के निर्देश दिए है।

इस दौरान बैठक में अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता, संयुक्त कलेक्टर मिथलेश डोंडे, अनुपम तिवारी,बजरंग दुबे समेत सभी डिप्टी कलेक्टर, राजस्व अधिकारी गण एवं सभी अनुविभागीय मुख्यालयो से एसडीएम, तहसीलदार,नायब तहसीलदार एवं राजस्व निरीक्षक उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button