छत्तीसगढजुर्म

Police Action : आचार संहिता में एक्शन मोड़ में पुलिस, चेकिंग के दौरान बैग से 7 लाख 58 हजार रूपये बरामद, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर, 26 अक्टूबर। Police Action : छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराधों को देखते हुए पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में रायपुर पुलिस ने अलग-अलग मामलों में कुल साढ़े 29 लाख से अधिक रुपए जब्त की है। इस दौरान दो लोगों पुलिस कार्रवाई की है। गोलबाजार इलाके में एक युवक से 22 लाख रुपए जब्त की है। दूसरी ओर रेलवे स्टेशन रायपुर में एक युवक से 7 लाख 58 हजार रुपए जब्त की है।

रायपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक के बैग में रखे 22 लाख रुपए जब्त की है। बीते दिनों बुधवार को थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत जवाहर मार्केट पास पुलिस चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक युवक के बैग में 22 लाख रुपए होना पाया। पूछताछ पर उसने अपना नाम कारिया जसवंत कुमार बताया। पुलिस ने पैसे के संबंध में पूछताछ की, तो उसने गोल-मटोल जवाब देने लगा। इस दौरान उसके कब्जे से रुपए को जब्त किया गया। इसके साथ ही गोलबाजार थाना में धारा 102 जा.फौ. के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है। इस घटना की जानकारी आयकर विभाग को दी गई है। पुलिस ने कारिया जसवंत कुमार के पास रखे नगदी रकम 22 लाख रुपए को जब्त किया है। तहसील गांधीनगर, जिला गांधीनगर, गुजरात निवासी कारिया जसवंत कुमार 25 साल युवक को गिरफ्तार किया है। 

इधर,  साढ़े सात लाख से ज्यादा जब्त 

दूसरी ओर साढ़े सात लाख से ज्यादा जब्त बुधवार देर शाम को गंज थाना क्षेत्रांतर्गत रेलवे स्टेशन की आरपीएफ और थाना गंज पुलिस की ओर से चेकिंग की जा रहीं थी। एक व्यक्ति अपने पास बैग में कुछ सामान लेकर जा रहा था, इसे देखकर पुलिस ने रोककर बैग को चेक किया। उसमें पैसे होने पाया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम अमन गुप्ता निवासी बलांगीर उड़ीसा का होना बताया। पैसे के संबंध में कागजात के मांग करने पर युवक ने कोई भी दस्तावेज नहीं जुटा पाया। वह पुलिस को लगातार गुमराह कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने नगदी रकम 7 लाख 58 हजार रुपए जब्त कर धारा 102 के तहत थाना गंज में कार्रवाई की। जिला बलांगीर उड़ीसा निवासी अमन गुप्ता 24 साल को गिरफ्तार किया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button