अन्य ख़बरें

Pathaan 2023 : विश्व की 5 शीर्ष फिल्मों में शुमार, वैश्विक स्तर पर कमाई 850 करोड़ के पार

मुंबई, 08 फरवरी। Pathaan 2023 : निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की एक्शन-थ्रिलर पठान यशराज फिल्म्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। यह शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के करियर की भी सबसे बड़ी फिल्म है। प्रत्येक बीतते दिन के साथ, फिल्म नए रिकॉर्ड लिख रही है और अपने दूसरे मंगलवार को, इसने धीमा होने का कोई संकेत नहीं दिखाया क्योंकि यह नए मील के पत्थर की ओर दौड़ गई।

Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को 15.7 करोड़ रुपये (सभी भाषाओं) में शानदार कमाई करने के बाद, फिल्म के हिंदी संस्करण ने मंगलवार को 7.5-8 करोड़ रुपये की कमाई की। इससे पठान का घरेलू संग्रह लगभग 446 करोड़ रुपये हो गया है। भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनने का सफर भले ही मुश्किल नजर आ रहा हो, लेकिन नामुमकिन बिल्कुल नहीं है। वर्तमान में, बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (हिंदी) ने 510.99 करोड़ रुपये के कुल संग्रह के साथ रिकॉर्ड बनाया है।

पठान सिर्फ घरेलू बाजारों में ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखे हुए है। सोमवार तक फिल्म का ग्लोबल कलेक्शन 103.56 मिलियन डॉलर (849 करोड़ रुपये) था। YRF ने दुनिया भर के टिकट काउंटरों पर फिल्म की सफलता का जश्न मनाया और इंस्टाग्राम पर लिखा, शानदार ढंग से याद किया जाने वाला एक एक्शन सीन! पठान हर जगह दिलों पर राज करते हैं।

इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क ने यह भी साझा किया कि फुल रिवर रेड, द वांडरिंग अर्थ 2, बूनी बियर्स: गार्जियन कोड और हिडन ब्लेड सहित चार चीनी फिल्मों के पीछे पठान अब दुनिया भर में 2023 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

पठान एक दुनिया भर में मशहूर जासूसी थ्रिलर है जिसमें शाहरुख का एजेंट भारत को एक विनाशकारी हमले से बचाने के प्रयास में जॉन अब्राहम द्वारा भाड़े पर लिए जाने वाले भाड़े के सिपाही से भिड़ता है। दीपिका ने फिल्म में एक पाकिस्तानी एजेंट की भूमिका निभाई है और आशुतोष राणा और डिंपल कपाडिय़ा ने पठान के वरिष्ठों की भूमिका निभाई है।

यह फिल्म शाहरुख के प्रशंसकों के लिए एक तरह का त्योहार बन गई है, जो बड़े पर्दे पर उनकी वापसी का भव्य तरीके से जश्न मना रहे हैं। पठान को देखने के लिए बड़ी संख्या में बाहर आने के लिए अभिनेता ने सभी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने एक प्रेस मीट के दौरान कहा, फिल्म को इतना समर्थन देने के लिए धन्यवाद। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि हर तरफ से इतना प्यार है और हम कभी भी पर्याप्त आभार नहीं दिखा सकते। सिनेमाघरों में जीवन वापस लाने के लिए हम फिल्म उद्योग की ओर से आपको धन्यवाद देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button