छत्तीसगढ

Mahtari Vandan Yojana : छत्तीसगढ़ में महिलाओं के लिए खुशखबरी…! महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त इस दिन होगी जारी… CM से सुनिए VIDEO

रायपुर, 28 मार्च। Mahtari Vandan Yojana : छत्तीसगढ़ में महिलाओं के कल्याण के लिए शुरू की गई ‘महतारी वंदन योजना’ की दूसरी किस्त 1 अप्रैल को आएगी। यह जानकारी सीएम विष्णु देव साय ने मंच से घोषणा करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस बार महतारी वंदन योजना की राशि 1 तारीख को आयेगी। सीएम की घोषणा के बाद महिलाओं ने तालियां बजाकर उनका आभार जताया।

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से शुरू की गई ‘महतारी वंदना योजना’ में सभी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिमाह 1000 रुपये दिए जाएंगे। महिलाओं को साल में 12,000 रुपये दिए जाएंगे। पहली किस्त की रकम 7 मार्च को ट्रांसफर की गई थी। वहीं, इस बार दूसरी किस्त की रकम 1 अप्रैल को देने की घोषणा की गई है।

इन महिलाओं को मिलेगा लाभ

महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) का लाभ लेने के लिए महिला को छत्तीसगढ़ का निवासी होना जरूरी है। इस योजना का लाभ लेने के लिए महिला की उम्र 1 जनवरी 2024 की स्थिति में 21 साल होनी चाहिए। विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है। आयकर दाता और सरकारी नौकरी पाने वाले लाभार्थी इस योजना के लिए पात्र नहीं होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button