मध्यप्रदेशराजनीती

Election Victory : कांग्रेस हारी लेकिन CM का किला नहीं भेद पाई…! इस जिले में एक भी सीट नहीं जीत पाई BJP

भोपाल, 07 दिसंबर। Election Victory : मध्य प्रदेश का छिंदवाड़ा जिला, ऐसा जिला है जहां 2023 विधानसभा चुनाव में BJP एक बार फिर एक भी सीट पर फतह हासिल नहीं कर पाई। इस बीच CM शिवराज सिंह चौहान ने इसी जिले से मिशन 29 का आरंभ कर दिया है।बुधवार को शिवराज सिंह ने छिंदवाड़ा में लोकसभा की सभी सीटों को जितने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि भले ही विधानसभा चुनाव में BJP यहां न जीत पाई लेकिन लोकसभा चुनाव में BJP 29 सीट जीतेगी।

कमलनाथ के गढ़ में बीजेपी की करारी हार

बता दें कि आज यानी रविवार (3 दिसंबर) को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव की मतगणना की गई। वहीं सुबह से शुरू हुई मतगणना के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में बेहतर प्रदर्शन कर रही बीजेपी अब तीन राज्यों में भारी मतों से जीत हासिल कर चुकी है। इन सभी तीन राज्यों में बीजेपी के सिर जीत का सेहरा सज चुका है, तो वहीं छिंदवाड़ा विधानसभा सीट, अमरवाड़ा, परासिया, जुन्नारदेव, सौसर, पांढुर्णा और चौरई सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत का झंडा फहराया है।

मिशन 29 का आरंभ

CM शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा- हम यहां जीत नहीं पाए लेकिन यहां के कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ को यहां बांध दिया था। यहां हम सातों विधानसभा सीटें हारे इसलिए मैं आज यहां इस संकल्प के साथ आया हूं कि लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीटें भाजपा जीतेगी। छिंदवाड़ा से हमने मिशन 29 की शुरुआत की है। मैं चेन की सांस नहीं लूंगा, मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है।

बहनों को लखपति बनाना है

जनता, कार्यकर्ताओं से आह्वान कर रहा हूं, अब अभियान होगा लखपति बहनों का। मिशन है मेरा, लखपति बहना मतलब, सालाना 1 लाख रुपए से ज्यादा। स्व सहायता समूह से जोड़कर बहनाओं को लखपाति बनाएंगे, फीस का इंतजाम हम करेंगे, बच्चे पढ़ते रहे, 27 रुपए क्विंटल अनाज, आई लव यू भांजे।

एक परिवार एक रोजगार

CM शिवराज ने आगे कहा- मोदी है तो मुमकिन है. कश्मीर से 370 हट गए। अब पथराव नहीं होता। 2014 से पहले देश का नाम, सम्मान नहीं होता था, लेकिन मोदी के बाद सभी तरफ जय-जयकार हो रही है। डबल इंजन की गरीब कल्याण की योजनाएं, लाड़ली बहनों की जीत है। सातों उम्मीदवारों के साथ भाजपा खड़ी है। मैं भी खड़ा हूं। छिंदवाड़ा की जनता को विकास की गारंटी देता हूं। आज ये भाई आपको वचन देने आया है। छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं के कारण कमलनाथ जी को छिंदवाड़ा में घेरकर रखा। मैं फॉर्म भरने के बाद बुधनी नहीं गया, फिर भी जनता ने मुझे 1 लाख वोट से जिताया, आपने उन्हें बांध दिया।

ये जीत छिंदवाड़ा (Election Victory) के कार्यकर्ताओं को समर्पित करने आया हूं। हम सब मिलकर छिंदवाड़ा की जनता की सेवा करेंगे। छिंदवाड़ा के माध्यम से वादा करता हूं जब तक सांस चलेगी आपकी सेवा में लगा रहूंगा। मप्र मेरा मंदिर, जनता मेरी भगवान है। भांजे-भांजियों से किया गया प्रत्येक वचन पूरा किया जाएगा। प्रत्येक परिवार- एक रोजगार, हम एक-एक वादा निभाएंगे। हर संकल्प पूरे किए जाएंगे। भाजपा की सरकार हर वचन को पूरा करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button