अन्य ख़बरें

Dreaded Naxalite Killed : चुनाव को नुकसान पहुंचाने की जुगत में थे नक्सली…सुरक्षा बलों की सूझबूझ ने दिलाई बड़ी कामयाबी…इस खूंखार माओवादी को ढेर कर बोले… सुने VIDEO

बीजापुर, 18 अक्टूबर। Dreaded Naxalite Killed : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में जवानों ने 8 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। साथ ही मृतक के पास से एके-47 राइफल भी बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, राज्य के बीजापुर इलाके के मददेड़ थाना क्षेत्र के कोरंजेड़-बंदेपारा के जंगल में मद्देड़ एरिया कमेटी इंचार्ज नागेश, सचिव एसीएम बुचन्ना, एसीएम विश्वनाथ सहित 20 माओवादियों की मौजूदगी की सूचना 16 अक्टूबर को मिली थी। इस सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं केरिपु 170 की संयुक्त टीम नक्सल अभियान पर रवाना हुई थी।

अभियान के दौरान बंदेपारा के जंगल में कैम्प लगाये माओवादियों द्वारा पुलिस पार्टी को देखकर फायरिंग शुरू कर दिये। जवाब में पुलिस पार्टी द्वारा भी फायरिंग की गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई से नक्सली जंगल पहाड़ का आड़ लेकर डेरा छोड़कर भाग गए। फायरिंग रुकने के पश्चात् पुलिस पार्टी द्वारा घटनास्थल की बारीकी से सर्चिंग की गई।

सर्चिंग करने के दौरान घटनास्थल से एक वर्दीधारी पुरुष नक्सली का शव व पास से 1 नग AK-47 रायफल,AK-47 की 03 मैग्जिन, AK-47 के 54 राउण्ड, विस्फोटक, दवाईयां, माओवादी साहित्य, वर्दी, बैनर, सोलर पैनल, इलेक्ट्रीक वायर व अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया। मुठभेड़ में मारे गये माओवादी की पहचान मद्देड़ एरिया कमिटी प्रभारी डीव्हीसीएम नागेश पदम के रूप में की गई।

बीजापुर के विभिन्न थानों में नागेश पदम के विरुद्ध कुल 108 स्थाई वारंट लंबित है एवं उक्त माओवादी के ऊपर छग शासन की आत्मसमर्पण एवं घोषित ईनाम नीति के तहत 8 लाख रुपये का ईनाम घोषित था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button