छत्तीसगढ

CG Satnami Samaj : प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश स्तरीय युवा प्रकोष्ठ का पुनर्गठन 15 सितंबर को होगा

रायपुर, 14 सितंबर। CG Satnami Samaj : प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी द्वारा समाज के प्रदेश स्तरीय युवा प्रकोष्ठ में 25 युवाओं को अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष एवं सचिव सहित अन्य पदों की जिम्मेदारी दी जाएगी। प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष आर पी भतपहरी ने बताया कि युवा प्रकोष्ठ के प्रबंधकारिणी /कार्यकारिणी में एक अध्यक्ष , चार उपाध्यक्ष ,एक सचिव ,एक कोषाध्यक्ष , एक सह सचिव,एक मीडिया प्रभारी , एक प्रवक्ता तथा कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 15 युवाओं को जिम्मेदारी दी जाएगी।उपाध्यक्ष का एक पद एवं कार्यकारिणी सदस्य के तीन पद महिला युवा के लिए आरक्षित किया गया है। पदाधिकारीयों का कार्यकाल अधिकतम 3 वर्ष तक अथवा अधिकतम 45 वर्ष की आयु पूर्ण करने तक, इनमें से जो भी पहले हो तक की अवधि के लिए की जाएगी।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त पदों के प्रत्याशी होने की पात्रता निर्धारित की गई है ,जिसके अनुसार पहले वह युवा हो एवं संस्था का संरक्षक सदस्य हो या संस्था का आजीवन सदस्य हो या संस्था के साधारण सदस्य हो जिनकी सदस्यता लगातार 2 वर्षों से जीवित हो और आगामी 3 वर्षों के लिए भी जीवित हो। युवा का तात्पर्य है जिनकी उम्र नामांकन तिथि पर अधिकतम 45 वर्ष हो।

अध्यक्ष आर पी भतपहरी ने बताया कि 15 सितंबर को युवा प्रकोष्ठ के पुनर्गठन / मनोनयन के लिए गुरु घासीदास संस्कृतिक भवन न्यू राजेंद्र नगर में सवेरे 11 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है ।

अध्यक्ष भतपहरी ने बताया कि सर्वसम्मति से प्रबंधकारिणी/कार्यकारिणी के सदस्यों को मनोनयन नहीं होने की दशा में निर्वाचन प्रक्रिया उसी दिन ही संपन्न कराई जाएगी। इसके लिए सभी तैयारी सुनिश्चित कर ली गई है तथा चुनाव संपन्न कराए जाने हेतु निर्वाचन अधिकारी भी नामित किए गए हैं जिसमें मुख्य पर्यवेक्षक सह मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद भारती तथा अतिरिक्त मुख्य पर्यवेक्षक सह अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एस आर बंजारे एवं श्याम जी टांडे को नियुक्त किया गया है।

अध्यक्ष भतपहरी ने यह भी बताया कि निर्वाचन की स्थिति में नामांकन हेतु शुल्क भी निर्धारित की गई है जिसके अनुसार अध्यक्ष के लिए 3 हजार रुपए, उपाध्यक्ष ,महासचिव एवं कोषाध्यक्ष के लिए 2 हजार रुपए,प्रवक्ता ,मीडिया प्रभारी एवम सह सचिव के लिए 15 सौ रुपए तथा कार्यकारी सदस्यों के लिए 1 हजार की राशि निर्धारित की गई है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button