जुर्म

Bengaluru Blast : 11:38 बजे रवा इडली खाई, 12:56 बजे कर दिया ब्लास्ट, पुलिस को संदिग्ध की तलाश

बेंगलुरु, 02 मार्च। Bengaluru Blast : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के प्रसिद्ध रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की जांच जारी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। आरोप है कि इसी शख्स ने विस्फोटक से भरा बैग कैफे में रखा था। अब तक की जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट आईईडी से किया गया था। नीचे देखिए सीसीटीवी फुटेज

संदिग्ध शख्स पहले कैफे में आया। इडली ऑर्डर की और फिर विस्फोटक भरा बैग वहां रखकर रवाना हो गया। सीसीटीवी के आधार पर ही पुलिस तलाश कर रही है। वीडियो से साफ है कि आरोपी 11:38 बजे कैफे में था और रवा इडली ऑर्डर की थी, जबकि ब्लास्ट 12:56 बजे हुआ।

आतंकी वारदात से इनकार नहीं, NIA भी कर रही जांच

बता दें, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में शुक्रवार को रेस्टोरेंट में हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हुए हैं। रेस्टोरेंट में जिस स्थान पर विस्फोट हुआ है, वहां से पुलिस को एक बैग मिला था। इस बैग में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) फिट होने के आशंका से जांच हो रही है।

naidunia_image

शुरुआती जांच में रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट का कारण गैस लीक और उससे लगी आग को माना गया था, लेकिन जांच आगे बढ़ने पर यह आशंका आधारहीन साबित हुई। जिस रेस्टोरेंट में विस्फोट हुआ है, वह बेंगलुरु में खास समुदाय के टेक्नोक्रेट का लोकप्रिय ठिकाना है, इसलिए वहां पर हुए विस्फोट से कई तरह की आशंकाएं जुड़ी हुई हैं।

मामले की जांच जारी है, यह विस्फोट आईईडी के जरिये भी हो सकता है। मामले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए और जांच में सभी को सहयोग करना चाहिए। विस्फोट के लिए जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। – बीएस सिद्धारमैया, कर्नाटक मुख्यमंत्री

भाजपा ने कहा, सिद्धारमैया सरकार जिम्मेदार

इस बीच, भाजपा की कर्नाटक राज्य इकाई के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने विस्फोट के लिए सिद्धारमैया सरकार की लापरवाही और खुफिया पुलिस की विफलता को जिम्मेदार बताया है। भाजपा की राज्य इकाई ने मामले की विस्तृत जांच और दोषियों के लिए कड़े दंड की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button