राष्ट्रीय

राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन भारत : विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने मुंबई में होने वाले पहले ‘‘राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन भारत’’ में पहले दिन भाग लिया

रायपुर, 15 जून। राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन भारत : छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष मान. डाॅ. चरणदास महंत ने मुंबई में 15 से 17 जून, 2023 तक आयोजित भारत के पहले ’’राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन’’ में पहले दिन हिस्सा लिया ।

नवीन भारत के निर्माण, विकास की परिकल्पना को राजनीति के माध्यम से सफल और साकार करनें के उद्देश्य से, MIT के तत्वाधान में भारतीय विधायक सम्मेलन का देश में प्रथम बार आयोजन, मुम्बई में किया गया है। दिनांक 15 जून को सम्मलेन के परिचयात्मक बैठक में देश के समस्त विधान मंडल के माननीय अध्यक्षो का स्वागत करते हुए सम्मेलन के उद्देश्यों से अवगत कराया गया तथा आने वाले 3 दिनों में होने वाले बैठकों की जानकारी देते हुए पूरे दिवसों में सभी की उपस्थिति के लिए निवेदन किया गया।

इसके अलावा इस बैठक में मान. अध्यक्ष छत्तीसगढ़ विधान सभा डाॅ. चरणदास महंत ने अपने सम्बोधन में देश के समस्त मान. अध्यक्षों से आव्हान किया कि वे समस्त एक मंच पर आते हुए देश के विकास में अग्रसर हों।

उक्त सम्मेलन के दौरान जियो वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर मुंबई में आयोजित द्वितीय सत्र में देश की विधानसभा/विधान परिषद के मान. अध्यक्ष/सभापति, मान. उपाध्यक्ष/मान. उपसभापति, मान. विधायकगण एवं समस्त विधान मंडलों/विधान परिषदों के मान. सचिव एवं सूचना/ मीडिया अधिकारी सम्मिलित हुए । विधान सभा सचिव दिनेश शर्मा भी मुंबई में होने वाले पहले राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में सम्मिलित हुए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button